Breaking News

लताजी और आशा भोसले सहित कोरोना की जंग में हिस्सेदारी के लिए सुरों की महफिल सजाएंगे 18 लीजेंड्री गायक

lata mangeshkar asha bhonsle 18 legendry singers concert to help coronavirus victims daily wage workers bollywood news

  • संगीत सेतु का प्रसारण 10, 11 और 12 अप्रैल को रात 8 से 9 बजे दूरदर्शन और बाकी चैनलों पर भी होगा

कोरोना की जंग में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हर विभाग धीरे-धीरे सामने आ रहा है। एक्टर और प्रोड्यूसर गिल्ड बिरादरी अपने हिस्से से दिहाड़ी मजदूरों और कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद के लिए रकम दे ही चुकी है। अब संगीत बिरादरी ने भी अपनी ओर से मदद के लिए कदम उठाए हैं। बुधवार की दोपहर गायकों और गीतकारों के संस्था इसरा ने एक बड़ा अनाउंसमेंट किया है। 10, 11 और 12 अप्रैल को संस्था के 18 लीजेंडरी गायक एक कॉन्सर्ट आयोजित कर रहे हैं, जो अलग-अलग डिजिटल टेलीविजन और सोशल मीडिया चैनल्स पर उपलब्ध होंगे।

इस कॉन्सर्ट में महान गायिका लता मंगेशकर, आशा भोसले, एसपी बालासुब्रमण्यम, येशुदास, उदित नारायण, अनूप जलोटा, पंकज उधास, कविता कृष्णमूर्ति, सुदेश भोसले, सुरेश वाडेकर, तलत अजीज, अलका याग्निक, कुमार सानू, हरिहरन, शंकर महादेवन, सोनू निगम, सलीम मर्चेंट, शान और कैलाश खेर अपनी गायकी का जादू बिखेरेगे। मूविंग पिक्चर्स कंपनी की क्रिएटिव डायरेक्टर मनीष वादिया ने कहा कि यह सिर्फ एक कॉन्सर्ट नहीं है। यह एक नेशनल मूवमेंट है। हम इसके जरिए एक बिलियन डिजिटल और सेटेलाइट स्क्रीन पर पहुंचेंगे।

मनीष के अलावा सुकृति सिंह ने कहा कि यह कॉन्सर्ट हमारे देश के लिए है। जिनके पास भी डिजिटल प्लेटफॉर्म और टीवी से जुड़ा कोई भी ऐप है, वह सब इस कॉन्सर्ट को फ्री देख सकते हैं। मौजूदा जंग में अपनी ओर से सॉलिडेरिटी दिखा सकते हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म में एमएक्स प्लेयर, हॉटस्टार, वोडाफोन प्ले, फ्लिपकार्ट, जिओ टीवी और सोनी लिव इस आयोजन के हिस्सेदार हैं।

सोनू निगम ने कहा, ‘हर भारतीय चाहे सरकारी अधिकारी, हेल्थ वर्कर से लेकर आम नागरिक तक इस कोरोना की जंग में अपनी ओर से कंट्रीब्यूट कर रहा है। खासतौर पर माताएं हाउसवाइफ, बहनें योगदान दे रही हैं। इस जंग में उनके प्रति हम शब्दों में आभार व्यक्त नहीं कर सकते हैं। उन सबों ने घर का बोझ अपने कंधों पर उठा रखा है। बतौर आर्टिस्ट हम लोग उन्हें सलामी देना चाहते हैं।’

सोनू निगम की तरह कैलाश खेर कहते हैं, ‘जन्म से लेकर अनंत तक और अंधकार से लेकर रोशनी तक म्यूजिक जिंदगी के हर खालीपन को भरता आया है। दवाईयां तो सिर्फ शरीरके जख्म को भरती हैं। संगीत आत्मा को हील करता है। गायकी के द्वारा हम लोगों को अंधकार के काल से प्रकाश के काल की तरफ ले जाना चाहते हैं।

गायक शान ने कहा, ‘हमारी सब से यही विनती है कि वह घर पर रहें। इस पहल के द्वारा हम डिजिटल प्लेटफॉर्म व टीवी स्क्रीन के द्वारा सबके घरों तक आ रहे हैं। मैं सबसे अपील करता हूं कि वह पीएम केयर फंड में जरूर दान करें। एक रुपये की मदद भी इस लड़ाई में बड़ी भूमिका निभाएगी।

संस्था इसरा के सीईओ संजय टंडन ने कहा, ‘ संगीत जगत के वेटरन गायकों की हमारी संस्था ने तय किया है कि इस तनाव और दुख की घड़ी में हम लोग सामने आकर लोगों को इंटरटेन करें। मैं संस्था की तरफ से सभी गायकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने इस पुण्य पहल के लिए वक्त निकाला है। सामने आए हैं। हम साथ ही अपने पार्टनर के भी शुक्रगुजार हैं, जिनके जरिए इस कॉन्सर्ट से ढेर सारे लोग जुड़ कर एंटरटेन हो पाएंगे। इसका प्रसारण 10, 11 और 12 अप्रैल को रात 8 से 9 बजे तक दूरदर्शन और बाकी चैनलों पर भी होगा।’

About Meera Shah

Check Also

Karisma Tanna to Sana Khan, actresses shares funny tik tok videos

करिश्मा तन्ना से लेकर सना खान पर पर छाया टिक-टॉक का जादू, बना रही हैं मजेदार वीडियोज

भोपाल. पूरे देश में जारी लॉकडाउन के चलते सभी सेलेब्स घर पर ही अपना सारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *