Breaking News

नीति आयोग ने कहा- आरोग्य सेतु ऐप 13 दिन में 5 करोड़ लोगों तक पहुंचा, टेलीफोन को ऐसा करने में 75 साल लगे

आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने वाले व्यक्ति को ऐसे किसी भी शख्स के बारे में तुरंत अलर्ट मिल जाता है, जो उस इलाके में कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया हो।

आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने वाले व्यक्ति को ऐसे किसी भी शख्स के बारे में तुरंत अलर्ट मिल जाता है, जो उस इलाके में कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया हो।
  • नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा- आरोग्य सेतु 5 करोड़ डाउनलोड तक पहुंचने वाला दुनिया का फास्टेस्ट ऐप
  • आरोग्य सेतु कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों को ट्रेस करने के लिए डेवलप किया गया, मोदी ने डाउनलोड करने की अपील की थी

नई दिल्ली. कोरोनावायरस संक्रमितों को ट्रेस करने के लिए बनाए गए आरोग्य सेतु ऐप ने मिसाल कायम की है। नीति आयोग ने बुधवार को बताया कि आरोग्य सेतु ऐप 5 करोड़ डाउनलोड तक पहुंचने वाला दुनिया का सबसे तेज ऐप बन गया है। नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने बताया कि केवल 13 दिनों में ही आरोग्य सेतु को 5 करोड़ लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को राष्ट्र के नाम दिए संदेश में भी देशवासियों से अपील की थी कि वे इस ऐप को डाउनलोड करें।

कोरोनावायरस से लड़ाई के लिए बना आरोग्य सेतु ऐप
अमिताभ कांत ने एक ट्वीट में कहा- 5 करोड़ लोगों तक पहुंचने में टेलीफोन को 75 साल लग गए, रेडियो को 38 साल, टेलीविजन को 13 साल, इंटरनेट को 4 साल, फेसबुक को 19 महीने, पोकेमान ने 19 दिनों में ऐसा किया। कोरनावायरस से लड़ाई के लिए बनाए गए भारत का आरोग्य सेतु ऐप केवल 13 दिनों में 5 करोड़ लोगों तक पहुंच गया। दुनियाभर में ऐसा करने वाला यह सबसे तेज ऐप है।

क्या है आरोग्य सेतु ऐप
आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने वाले व्यक्ति को ऐसे किसी भी शख्स के बारे में तुरंत अलर्ट मिल जाता है, जो उस इलाके में कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया हो। यह भी हो सकता है कि संक्रमित व्यक्ति ऐप डाउनलोड करने वाले शख्स का परिचित हो। जिला प्रशासन ने भी सभी शैक्षणिक संस्थानों और विभागों से यह ऐप डाउनलोड करने की अपील की है। यह ऐप प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा गठित कमेटी ने विकसित की है और इसमें नीति आयोग और सूचना प्रोद्योगिकी मंत्रालय का भी इसमें एक्टिव पार्टिसिपेशन है।

About Meera Shah

Check Also

इंदौर में कोरोना के मरीजों के इलाज के दौरान संक्रमित हुए स्वास्थ्यकर्मी को सोमवार को डिस्चार्ज किया गया। स्टाफ के साथियों ने तालियां बजाकर बिदा किया।

डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ, यही हैं हमारे आज के असली योद्धा, इन्हीं के बूते है जीत की तैयारी

इंदौर में कोरोना के मरीजों के इलाज के दौरान संक्रमित हुए स्वास्थ्यकर्मी को सोमवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *