Breaking News

एपल आईओएस 14 में मिलेगा नया क्लिप फीचर, ऐप को इंस्टॉल किए बिना उसके खास फीचर्स का अनुभव ले सकेंगे आईफोन और आईपैड यूजर

New clip feature will be available in Apple iOS 14, iPhone and iPad users will be able to experience its special features without installing the app

नई दिल्ली. एपल एक नए फीचर क्लिप्स पर काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी ऐप को डाउनलोड किए बिना इस्तेमाल कर सकेगा। यह फीचर आईओएस 14 की बिल्ट में भी स्पॉट किया जा चुका है। 9टू5मैक की रिपोर्ट के मुताबिक, क्यूआर कोड स्कैन के जरिए ऐप के कुछ फंक्शन्स को इस्तेमाल करके उसका एक्सपीरियंस ले सकेंगे। इस फीचर के आने से ऐप के किसी स्पेसिफिक फीचर का ट्रायल लेने के लिए पूरी ऐप को इंस्टॉल नहीं करना पड़ेगा। ये ठीक वैसे ही  कम करेगी जैसे एंड्रॉयड में स्लाइल फीचर काम करता है।

वर्तमान में आईओएस पर कोई लिंक खोलते हैं या क्यूआर कोड स्कैन करते हैं तो से सफारी ब्राउजर में खुलती है। लेकिन ऐप्स में ये यूनिवर्सल लिंक देने का ऑप्शन होता है कि, जो इंस्टॉल होने के बाद ये सफारी की बजाए ऐप पर खुलता है। लेकिन क्लिप्स के आने के बाद ये बदल जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, एपल यूजर को इंटरैक्टिव और डायनामिक कंटेंट एक्सपीरियंस देना चाहता है। बिल्ट में क्लिप्स API सीधे क्यूआर कोड रीडर से जुड़ी है।

फ्लोटिंग कार्ड में देख सकेंगे कंटेंट
आईओएस यूजर किसी ऐप में लिंक कोड को स्कैन करेगा, तो वह स्क्रीन पर दिख रहे कार्डनुमा इंटरफेस में उससे डायरेक्ट इंटरैक्ट कर सकेगा। उदाहरण के तौर पर अगर यूजर को कोई यूट्यूब वीडियो के जरिए कोई लिंक मिलती है, लेकिन उसके आईफोन या आईपैड में ऑफिशियल ऐप इंस्टॉल नहीं है, ऐसे में सिर्फ उस कोड को स्कैन करना होगा और वीडियो प्लोटिंग कार्ड में प्ले हो जाएगा। इस फ्लोटिंग कार्ड में ऐप के फुल वर्जन को ऐप स्टोर से डाउनलोड करना का ऑप्शन रहेगा।

About Samy i

Check Also

From Customers to Communities: Ford Family Extends A Helping Hand in India’s Fight Against COVID-19

कोविड-19 के चलते फोर्ड अपने ग्राहकों के लिए लाई प्राइस प्रोटेक्शन और वारंटी एक्सटेंशन जैसी सर्विस

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के दौरान लगाए गए प्रतिबंधों एवं स्वास्थ्य की समस्याओं को देखते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *